केंद्रीय मंत्री ने जीएम रेल्वे को लिखा पत्र,यथाशीघ्र प्रारम्भ करें यात्री ट्रेन,इधर चंदिया में 5 सितंबर से रेल रोको आंदोलन

0
554
उमरिया (संवाद)। भारत सरकार की केंद्रीय राज्य मंत्री जनजाति कार्य मंत्रालय  रेणुका सिंह ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के महाप्रबंधक को पत्र लिखकर चिरमिरी से चिरमिरी रीवा के मध्य चलने वाली ट्रेन नंबर आप/डाउन 51753/51754 एवं चिरमिरी से चंदिया के मध्य चलने वाली ट्रेन नंबर अप/डाउन 58221/58222 को पुनः प्रारंभ करने के लिए पत्र लिखा है। 
उन्होंने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखकर यात्रियों एवं जनमानस की सुरक्षा के कारणों से रेलवे प्रबंधन ने यात्री ट्रेनों को बंद किया था परंतु कोविड-19 पर भारत सरकार ने काबू पा लिया है और अब स्थिति सामान्य है। उसके बाद नई गाइडलाइन के साथ ही यात्री ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ कर दिया गया है। परंतु दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन की यात्री ट्रेन चिरमिरी से रीवा एवं चिरमिरी से चंदिया आज पर्यंत तक बंद है। जिससे क्षेत्र की जनता में असंतोष व्याप्त है। ट्रेन को पुनः संचालित करने हेतु क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों, आम जनता व पत्रकारगणों के प्रतिनिधिमंडल ने मांग रखी है कि इन ट्रेनों का अविलंब परिचालन किया जाए।उन्होंने बिलासपुर महाप्रबंधक से अपेक्षा की है कि क्षेत्रवासियों की मांग को ध्यान में रखते हुए उक्त ट्रेनों का पुनः परिचालन यथाशीघ्र प्रारंभ करें। 
बता दें कि चंदिया रेलवे स्टेशन में यात्री ट्रेन रहे नहीं रुकने से चंदिया नगर और आसपास के हजारों आम नागरिकों ने 5 सितंबर से अपनी मांगों को लेकर क्रमिक अनशन करने का ऐलान कर दिया है, एवं रेलवे स्टेशन से होने वाले लोडिंग-अनलोडिंग को भी पूरी तरीके से प्रभावित करने की उनकी योजना है। जिसे देखते हुए बिलासपुर रेल मंडल हरकत में आया है। उम्मीद की जा रही है कि केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह के पत्र के बाद और चंदिया में बृहद आंदोलन को देखते हुए रेल मंडल बिलासपुर शीघ्र ही ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ करने की तैयारी में जुटा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here