कलेक्टर ने डायरिया से पीड़ित मरीजों का जाना हाल,इधर लापरवाही बरतने पर पंचायत सचिव निलंबित

0
429
उमरिया (संवाद)। जिले के कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने पाली जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत छोटी तुम्मी में डायरिया फैलने की शिकायत पर पाली जनपद पंचायत में विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पाली में भर्ती मरीजों से रूबरू चर्चा कर कुशलक्षेम की जानकारी लीहै। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा आर के मेहरा ने शिविर लगाकर उपचार करने तथा रेफर मरीजों के संबंध में जानकारी दी है। इस दौरान मरीजों के परिजन स्वास्थ्य विभाग का अमला, चिकित्सक तथा, अनिल सिंह एवं रोहित सिंह उपस्थित रहे।
इधर छोटी तुम्ही में डायरिया फैलने तथा हैण्डपम्प का रख रखाव नहीं करने पर पंचायत सचिव को किया निलंबित
कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने गत दिवस पाली जनपद पंचायत में ग्राम पंचायत छोटी तुम्मी में डायरिया फैलने की सूचना नहीं देने तथा हैण्डपम्प का रख रखाव नहीं करने को दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही मानते हुए ग्राम पंचायत सचिव तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
बता दे कि पाली जनपद के ग्राम छोटी तुममी सहित आधा दर्जन गांवों में डायरिया उल्टी दस्त का कहर कई दिनों से रहा है।जिसमे अब तक 2 लोंगो की मौत हो गई थी। मीडिया में खबर आने के बाद स्वास्थ्य अमला नींद से जागा और प्रभावित गॉव पहुंचकर पीड़ितों का इलाज प्रारम्भ किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here