एमपी में सपाक्स पार्टी अपने को देख रही तीसरे विकल्प के रूप में, राष्ट्रीय अध्यक्ष डा.हीरालाल त्रिवेदी ने पार्टी के अधिवेशन में कही बात

0
134
भोपाल (संवाद)। हाल ही में सम्पन्न हुए त्रिस्तरीय पंचायत और नगरीय निकाय के चुनाव में आये नतीजो के बाद एक बात तो यह साफ दिखाई देती है कि अब मतदाता का बीजेपी और कांग्रेस से मोहभंग हो गया है। मतदाता अब तीसरे विकल्प की ओर जाता दिखाई दे रहा है।
हाल के चुनावों जिस कदर मतदाता ने सभी जगहों से निर्दलीय उम्मीदवारों की तरफ रुझान रहा है। जबके एमपी में हमेशा मतदाता भाजपा और कांग्रेस के बीच ही रहा करता है।लेकिन इस बार उसका रुख तीसरे विकल्प की तलाश की ओर इशारा करता दिखाई दे रहा है। मध्यप्रदेश के राजधनी भोपाल में सपाक्स पार्टी के चतुर्थ राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ हीरालाल त्रिवेदी ने अपनी पार्टी सपाक्स को तीसरे विकल्प के रूप में बताया है।
अधिवेशन की अध्यक्षता करते हुये डा. हीरालाल त्रिवेदी ने अपने उद्बोधन मे कहा कि सपाक्स के मुद्दों में कुछ विशेष परिवर्तन की आवश्यकता तो प्रतीत नहीं होती  है ,परंतु  जनहित के मुद्दों विशेषकर जनसंख्या नियंत्रण कानून तुरंत लाने, भ्रष्टाचार मुक्त सिस्टम बनाने तथा सत्ताधारी दलों द्वारा जनता के फंड का जो दुरुपयोग लगातार किया जाता रहा है उसे रोकने पर जोर देने एवं उसके लिए संघर्ष करने की बहुत आवश्यकता है । उन्होंने पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे जनता के बीच जाएं , उनकी समस्याओं को जाने , उन्हे अपनी डायरी मे लिखे व निराकरण करने में उनकी संभव मदद अवश्य करें । साथ ही आप सभी 2023 मे आने वाले विधान सभा चुनाव में भाग लेने की तैयारी भी तुरंत प्रारंभ कर देंवे ।
इस अवसर पर राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डा.  वीणा घाणेकर ने महिला शक्ति एवं युवा शक्ति को आह्वान किया कि वे आगे आएं और समाज में जो लोग धर्म और जातिवाद के नाम से विभाजन रेखा डाल रहे हैं उसके विरुद्ध आवाज बुलंद करें । राष्ट्रीय महासचिव हरीओम गुप्ता ,कोषाध्यक्ष आरके मिश्रा, सुचित्रा दुबे व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश शुक्ला सहित प्रदेश के जिलों के आए हुए प्रतिनिधि ,अन्य प्रदेशों के प्रतिनिधि एवं पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय अधिवेशन में भाग लिया व  अपने विचार व्यक्त किए ।
अधिवेशन में पार्टी के  त्रिवार्षिक चुनाव भी संपन्न कराये गये । मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनिल चतुर्वेदी ने चुनाव संपन्न कराएं जिनमे सर्वसम्मति से डॉ हीरालाल त्रिवेदी पूर्व आईएएस को पुनः दूसरे टर्म के लिए सपाक्स पार्टी का निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित घोषित करने के साथ उन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित करने के लिए भी अधिकृत किया गया। इसी क्रम मे  मध्य प्रदेश सपाक्स पार्टी के अध्यक्ष का भी निर्वाचन चुनाव अधिकारी डी के मिश्रा द्वारा कराया गया व सुरेश शुक्ला प्रदेश अध्यक्ष के पद पर पुनः निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गये । संचालन बी के बक्शी प्रदेश महासचिव ने किया एवं आभार प्रदर्शन राष्ट्रीय महासचिव हरिओम गुप्ता द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here