एमपी में वृद्धजनों को खुशखबरी, शिवराज सरकार ने की वृद्धावस्था पेंशन में बढ़ोत्तरी अब 600 की जगह मिलेंगे 1 हजार रुपये

0
588
एमपी (संवाद)। मध्यप्रदेश में की शिवराज सरकार ने सभी वर्गों और सभी लोगों के लिए सरकार का खजाना खोल रखा है। एक के बाद एक घोषणा कर रहे हैं। जिसमें अब 60 वर्ष से ज्यादा के वृद्ध को प्रतिमाह मिलने वाली वृद्धावस्था पेंशन 600 की जगह 1 हजार रुपये मिलेंगे।
वर्ष 2023 के आखिर में मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में सरकार किसी भी वर्ग को या लोगों को नाखुश नहीं करना चाहती जिससे कि उन्हें विधानसभा चुनाव में नुकसान उठाना पड़े। इसीलिए शिवराज सरकार के द्वारा बीते कुछ महीनों से लगातार कुछ न कुछ घोषणा की जा रही है। उनके द्वारा पहले ग्राम पंचायत के सरपंच, नगर पालिका अध्यक्ष, पार्षद जनपद और जिला पंचायत के अध्यक्ष की वेतन वृद्धि बढ़ाई है। इसके अलावा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, रोजगार सहायकों, सचिवों की वृद्धि पर भी विचार किया है।
वही शिवराज सरकार के द्वारा एक महत्वपूर्ण घोषणा और भी की गई है जिसमें प्रदेशभर की बहनों के लिए लाडली बहना योजना प्रारंभ की गई है। जिसमें प्रदेश भर के सभी महिलाओं को एक हजार रुपये प्रति महीने की दर से राशि उनके खाते में पहुंचेंगी। इसके लिए बकायदा गाइडलाइन भी तैयार हो चुकी है इस योजना में सिर्फ इनकम टैक्स पेई महिलाओं को छोड़कर सभी महिलाओं को प्रति महीने ₹1000 सरकार की तरफ से दिए जाएंगे।
इसी के साथ अब शिवराज सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया। जिसमें प्रदेश के सभी 60 वर्ष से ज्यादा की उम्र वाले वृद्धजनों को वृद्धावस्था पेंशन के रूप में मिलने वाला ₹600 में अब ₹400 बढ़ाकर यानी ₹1000 प्रतिमाह दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here