उमरिया सहित पूरे शहडोल संभाग में 3 दिनों तक तेज बारिश का अलर्ट,मौसम विभाग ने दी जानकारी

0
746
उमरिया/शहडोल (संवाद)। पूरे जिले में एक बार फिर लगातार 3 तीनो तक तेज बारिश का अलर्ट मौसम विभाग के द्वारा जारी किया गया है।इसके अलावा पूरे शहडोल संभाग और जबलपुर संभाग में भारी बारिश के साथ बिजली आकाशीय गिरने का अलर्ट जारी किया गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक एक बार फिर मौसम ने करवट ली जिसको लेकर मौसम विभाग अलर्ट भी जारी कर दिया है। जारी अलर्ट में बताया गया कि 19-20 अगस्त से 23-24 अगस्त तक जिले रुक रुककर तेज बारिश होने की संभावना है। इसी के साथ शहडोल संभाग के शहडोल,अनूपपुर जबलपुर संभाग के मण्डला, डिंडौरी, नरसिंहपुर,कटनी सहित जबलपुर के अन्य इलाकों में बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है।
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उड़ीसा समुद्र में काम दबाव के हालात निर्मित हो रहे है। जिससे उड़ीसा छत्तीसगढ़ में 2 दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। वहीं बंगाल की खाड़ी में भी निम्न दबाव का क्षेत्र बना है। जिससे निम्न दबाव निर्मित हुआ हैं। जिस कारण मध्यप्रदेश के कुछ संभागों जिले और छत्तीसगढ़ में अगले 3 दिनों तक बारिश होने की संभावना है। मध्यप्रदेश के कुछ जिले में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई जा रही है। 
Photo:google

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here