इधर संघ कर रहा पटवारी की बहाली की मांग,उधर एक पटवारी को लोकायुक्त ने रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

0
379
सतना (संवाद)। जिले के रामपुर बाघेलान तहसील अंतर्गत ग्राम चकदही के हल्का पटवारी के द्वारा सीमांकन करने के एवज में 5 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त टीम रीवा ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद आगे की कार्यवाही की जा रही है। इसके पहले कटनी जिले में की एक पटवारी को कलेक्टर के द्वारा निलंबित किए जाने के मामले में पटवारी संघ पटवारी को बहाल किए जाने को लेकर लामबंद है। उनके द्वारा मांग की जा रही है कि निलंबित पटवारी को तत्काल बहाल किया जाए।
मामले में बताया गया कि शिकायतकर्ता कमलेंद्र कुमार पांडे के द्वारा लोकायुक्त कार्यालय रीवा में शिकायत दर्ज कराई गई कि वह जमीन के सीमांकन करने की एवज में पटवारी अनिल वर्मा 25 हजार रिश्वत की मांग कर रहा है। जबकि शिकायतकर्ता के द्वारा पटवारी को 12 हजार रुपए पूर्व में दिए जा चुके थे। और बाकी की रकम के लिए वह उस पर दबाव बना रहा है।
शिकायतकर्ता की शिकायत पर लोकायुक्त टीम ने सत्यापन कराने के उपरांत लोकायुक्त एसपी ने डीएसपी राजेश पाठक के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम के द्वारा आज मंगलवार को रामपुर बघेलान तहसील कार्यालय में जैसे ही फरियादी के द्वारा पटवारी को 5 हजार की रिश्वत दी गई, उसके तुरंत बाद लोकायुक्त टीम ने पटवारी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है और आदि की विवेचना की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here