आरोपियों के घर के आंगन में मृतक का किया अंतिम संस्कार,आदिवासी युवक की हत्या का मामला

0
618
खंडवा (संवाद)। जिले के खालवा में एक विवाद के चलते मारपीट के दौरान आदिवासी युवक की मौत के मामले में गुस्साए मृतक के परिजन और ग्रामीणों ने आरोपियों के घर के सामने आंगन में ही मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया। इसके पहले परिजनों ने युवक केशव को जनपद कार्यालय के सामने मुख्य रोड पर रखकर चक्का जाम कर दिया और आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की मांग कर रहे थे।
बताते चले कि खंडवा में एक विवाद के दौरान हुई मारपीट में एक आदिवासी युवक की मौत के मामले आक्रोशित लोगों ने चक्का जाम कर दिया। मामला खंडवा जिले की खालवा तहसील के कोठा गांव का है। यहां बीती रात आपसी विवाद के दौरान मारपीट हुई जिसमें कोरकू आदिवासी समाज के एक युवक की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। इससे गुस्साए आदिवासी समाज के लोगों ने आज खालवा जनपद कार्यालय के सामने मुख्य रोड पर चक्का जाम कर दिया। यह लोग आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। उसके परिजनों ने आरोपियों के घर के सामने ही उस मृत युवक का अंतिम संस्कार भी कर दिया।
आदिवासी खालवा तहसील के कोठा गांव में कल दुर्गा लाल यादव और आदिवासी एक युवक के बीच आपसी विवाद हुआ इसमें मारपीट के दौरान आदिवासी समाज के एक युवक को घायल अवस्था में उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। सुबह आदिवासी समुदाय को जब यह बात पता चली तो यह लोग आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और उनके मकान तोड़े जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए । इन लोगों ने जनपद मुख्यालय के सामने मुख्य रोड को चक्का जाम कर दिया। पुलिस की समझाइश के बाद यह लोग शांत हुए उन्होंने ज्ञापन देकर पुलिस से आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और इन पर कठोर कार्रवाई की मांग की।पुलिस ने इस विवाद से जुड़े कुछ युवकों को गिरफ्तार कर पूंछतांछ कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here