अनूपपुर में प्रभारी मंत्री मीना सिंह और शहडोल में प्रभारी मंत्री रामखेलावन ने किया ध्वजारोहण, इधर ध्वजारोहण को लेकर जमकर चले लात-घूंसे

0
446
शहडोल/अनूपपुर (संवाद)। जिले के शहडोल और अनूपपुर में स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में शहडोल के महात्मा गांधी स्टेडियम में अयोजित मुख्य समारोह के मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने ध्वजारोहण किया तो वही अनूपपुर जिले में आयोजित स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम उत्कृष्ट विद्यालय ग्राउंड में ध्वजारोहण जिले की प्रभारी मंत्री, जनजातीय कार्य विभाग सुश्री मीना मीना सिंह ने किया है। तो वही शहडोल जिले के बुढ़ार थाना क्षेत्र के एक विद्यालय में ध्वजारोहण को पहले जमकर गाली गलौज हुई फिर लात घुसे भी चले जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना कर रही है।
75 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जहां पूरा आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है वहीं जिले में भी लोंगो में उत्साह देखा गया है। शहडोल जिले में आयोजित स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह के मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री श्री राम खेलावन पटेल स्वतंत्रता दिवस 2022 के अवसर पर जिला स्तरीय समारोह के अवसर पर महात्मा गांधी स्टेडियम में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। जिसके बाद उनके द्वारा आर्कषक परेड का निरीक्षण किया गया और मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया गया।
तत्पश्चात आयोजित मुख्य समारोह में स्कुली छात्र-छात्राओं द्वारा देश भक्तिपूर्ण गीतों एवं लोकगीतों की रंगारंग प्रस्तुति दी गई। जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। जिले के 5 विद्यालयों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई जिसमें गुड सेफर्ड, ज्ञानोदय, एकलव्य आवासीय, उत्कृष्ट विद्यालय एवं शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय  शहडोल ने सहभागिता निभाई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों हेतु 5 विद्यालयों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए जिनमें एकलव्य धुरवार को प्रथम पुरूस्कार, ज्ञानोदय हायर सेंकेण्ड्री को द्वितीय पुरूस्कार एवं गुड सेफर्ड कान्वेंट विद्यालय को तृतीय पुरूस्कार प्रदान किया गया।
परेड में शामिल जिला पुलिस बल को प्रथम स्थान, एसएएफ 29वीं वाहिनी की टुकडी को द्वितीय एवं महिला पुलिस बल को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। जिन्हें प्रभारी मंत्री के द्वारा पुरुस्कार और सील्ड  वितरण का कार्यक्रम किया गया।
इसी तरह अनूपपुर जिले का जिला स्तरीय 75 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय ग्राउंड अनूपपर  में आयोजित जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह के मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। जिसके बाद उनके द्वारा आर्कषक परेड का निरीक्षण किया गया और मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया गया।
जिसके बाद आयोजित मुख्य समारोह में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा देश भक्तिपूर्ण गीतों एवं लोकगीतों की रंगारंग प्रस्तुति दी गई। इसके बाद विभागों के द्वारा आकर्षक झांकियों का प्रदर्शन किया गया। मंत्री के द्वारा सभी को प्रमाण पत्र और पुरुस्कार प्रदान किये गए है।
इधर शहडोल जिले के बुढ़ार अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरा के शासकीय विद्यालय में आयोजित 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गांव के ही नवनिर्वाचित सरपंच को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। जिनसे स्वतंत्रता दिवस का ध्वजारोहण कराया जाना था। इसी को लेकर गांव का ही एक दूसरा गुट आ धमका और विवाद शुरू हो गया। वहां उपस्थित लोंगो और शिक्षकों के द्वारा लाख मना करने और विवाद नही करने की बात कही गई लेकिन दोनों पक्ष इस तरह भिड़े रहे और देखते ही देखते गली गलौज शुरू हो गई। इतना ही नही इसके बाद दोनों गुटों में जमकर लात-घूंसे भी चले ।इस बीच वहां उपस्थित स्कूली बच्चे डरे और सहमे रहे।
बाद में विवाद बढ़ता देख स्थानीय लोंगो और शिक्षकों के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। मौके पहुंची थाना बुढ़ार पुलिस के द्वारा विवाद नही करने की समझाइस दी और दोनों पक्षो के लोंगो के ऊपर मामला भी दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here