Shahdol News:गाज गिरने से उसकी चपेट में आए तीन लोगों की मौके पर मौत,बीच बाजार में गिरी गाज,समान खरीद रहे लोग हुए प्रभावित

0
611
शहडोल (संवाद)। गाज यानी आकाशीय बिजली जो अक्सर बारिश के मौसम में बादल गरजने के साथ गिरती है। अमूनन आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं या उससे प्रभावित होने वाले लोग अक्सर खेत, जंगल, गांव और ग्रामीण प्रभावित हुआ करते थे, लेकिन इस बार आकाशीय बिजली बीच बाजार में गिरी है। आकाशीय बिजली बाजार में लगी दुकान में गिरी है, जिससे दुकान में सामान ले रहे तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई। इसके अलावा कई लोग आकाशीय बिजली से झुलस कर घायल हो गए हैं। घायलों को आसपास के लोगों की मदद से इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दरअसल यह पूरा मामला शहडोल जिले के बकहो नगर परिषद के अंतर्गत ओपीएम स्थित लगने वाली साप्ताहिक बाजार की है, हालांकि यहां पर स्थाई रूप से भी दुकान और बड़ा मार्केट है। जहां शुक्रवार की देर शाम बारिश के दौरान कई बार बादलों के गरजने का कम चल रहा था। तभी अचानक बकहो स्थित बाजार के एक जूते चप्पल और कपड़े की दुकान में आकाशीय बिजली गिर गई जिस कारण दुकान में मौजूद तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई वहीं बिजली की चपेट में आए अन्य लोग घायल हो गए।

Shahdol News:गाज गिरने से उसकी चपेट में आए तीन लोगों की मौके पर मौत,बीच बाजार में गिरी गाज

घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी का माहौल हो गया जब तक लोग कुछ समझ पाए तब तक तीन की मौत हो चुकी थी आनंद फानन में लोगों ने आकाशीय बिजली से घायल हुई लोगों को अस्पताल पहुंचाया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस ने मृतकों के शव को अस्पताल भेजा है।
बताया गया कि यह इलाका घनी आबादी के साथ-साथ काफी साफ सुथरा इलाका कहलाता है, आकाशीय बिजली की घटना होने के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। लोगों का मानना है कि आकाशी बिजली या गाज गिरने की घटना है अक्सर जंगल खेतों और ग्रामीण इलाकों में होती रही है। लेकिन इस  बार शहरी इलाके में ऐसी घटना होने से सभी परेशान और हैरान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here