हिल स्टेशन पचमढ़ी में शिवराज कैबिनेट का बड़ा फैसला,अप्रैल से तीर्थ दर्शन कराएगी सरकार

0
591
पचमढ़ी (संवाद)। शिवराज सरकार पचमढ़ी में 26 और 27 मार्च को चिंतन कर रही है। चिंतन बैठक शुरू हो चुकी है सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अलग-अलग योजना मिशन और पहलुयों के लिए मंत्रियों की कमेटी बनाई थी। जो पिछले कई दिनों से इस विषय पर काम कर रही है। सभी मंत्री तैयार योजनाओं पर पचमढ़ी में मुख्यमंत्री के सामने प्रेजेंटेशन दे रहे हैं। हर विषय के लिए आधे घंटे का समय निर्धारित किया गया है।मुख्यमंत्री ने कन्यादान योजना से संबंधित मंत्री समूह के सुझावों को सुनने के बाद कहा कि योजना को एकीकृत किया जाएगा एक ही विभाग संचालित करेगे दंपत्ति को प्रमाण पत्र और दीवार घड़ी व घरेलू उपयोग के समान दिए जाएंगे। व्यवस्थित आयोजन के लिए कमेटी कार्य करेगी।
पहला प्रेजेंटेशन मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को दोबारा शुरू करने पर हुआ। कोरोनावायरस से बंद योजना को अप्रैल से शुरू करने पर सहमति बनी है। गंगा स्नान काशी कॉरिडोर संत रविदास और कबीर दास के स्थलों के दर्शन के साथ योजना शुरू होगी। पहली ट्रिप में मुख्यमंत्री भी ट्रेन में यात्रियों के साथ तीर्थ दर्शन पर जाएंगे। ट्रेन की बोगी में स्पीकर के जरिए तीर्थ स्थलों की जानकारी दी जाएगी।

बैठक में तीर्थ दर्शन यात्रा के कुछ स्थलों को हवाई मार्ग से भी जोडे जाएंगे। जनता के कल्याण के लिए प्रदेश के विकास के लिए इसका उपयोग करेंगे  पर फैसला लिया गया है। चिंतन बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस चिंतन मंथन से अमृत निकलेगा उसको हम जनता के बीच लेकर जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here