स्कूली छात्रों से भरी नाव सोन नदी में पलटी, आधा दर्जन गांव के छात्र नदी पार करके पहुंचते है स्कूल

0
171

अनूपपुर (संवाद) । जिले में लगातार बारिश से नदी नाले उफान पर है। इस बीच स्कूली छात्रों को स्कूल जाने के लिए नदी पार करके जाना पड़ता है। जिसके लिए ग्रामीणों ने नाव की व्यवस्था कर रखी है और इसी नाम से स्कूली छात्र नदी पार करते है और नदी के उस पार स्थित स्कूल पहुंचते है। इसी दौरान आज स्कूली बच्चों की नदी पार करते हुए गहरे पानी में नाव पलट गई। हालांकि इसमें कोई भी जनहानि या दुर्घटना में अनहोनी नहीं हुई है। लेकिन छात्र गहरे पानी में गिरने से दहशत में जरूर आ गए थे। वहां मौजूद लोगों ने नदी में कूदकर सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला है। घटना चचाई के बाबा कुटी सोन नदी की बताई जा रही है।

दरअसल नदी में पुल का निर्माण नही होने से आधा दर्जन गांवों के छात्र ग्राम पंचायत केल्हौरी में स्थित शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल पढ़ाई करने के लिए जाते है।बीते कई सालों से इन आधा दर्जन गांवों के छात्र इसी मार्ग से स्कूल आने जाने के लिए नाव से नदी पार करते है। जिसमे आज सुबह 25 बच्चो को स्कूल जाने के लिए नदी पार करा रही नाव नदी के गहरे पानी मे पलट गई।जिसमें सवार स्कूली बच्चे गहरे पानी मे गिर गए। हालांकि इस बीच किसी अनहोनी की घटना नही हुई है नदी के आसपास मौजूद लोंगो ने दौड़कर नदी में उतरे सभी बच्चो सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इस बीच बच्चे काफी डरे और दहशत में रहे है।
घटना की जानकारी लगते ही अनूपपुर एसडीएम कमलेश पूरी अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे है और स्थिति का जायजा लिया है। नाव पलटने से हताहत हुए छात्रों में ग्राम बकेली ,पोंडी, कोदयली, खाडा, मानपुर सहित अन्य गांव के स्कूली छात्र छत्राए नाव में सवार होकर नदी पार कर स्कूल जाते है शिक्षा ग्रहण करने  ग्राम पंचायत केल्हौरी हायर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने जा रहे थे। नदी में पुलिया का निर्माण कार्य पूरा नही होने  के कारण छात्र को नदी पार कर स्कूल जाना को विवश है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here