सीएम शिवराज बने श्रवणकुमार,तीर्थदर्शन ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

0
380
भोपाल (संवाद)। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज 19 अप्रेल को रानी कमलापति स्टेशन, भोपाल से तीर्थ दर्शन ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना किया है। इसी के साथ 2 वर्ष से बंद तीर्थदर्शन योजना का शुभारंभ हो गया है।इस बार की यात्रा में बाबा विश्वनाथ धाम वाराणासी के लिए रवाना किया गया है जिसमे भोपाल,सीहोर, रायसेन,विदिशा,सागर और दमोह जिले के तीर्थयात्री शामिल है।इसके आगे अन्य जिलों के बुजुर्गों को तीर्थदर्शन कराया जाएगा।
तीर्थ दर्शन योजना’ के पुनः प्रारंभ कार्य्रक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज मन आनंद और प्रसन्नता से भरा है। हमारे तीर्थ यात्री जीवन का अद्भुत अनुभव प्राप्त करने जा रहे हैं। 2012 में हमने तय किया कि सरकार तीर्थ यात्रा करवाएगी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ट्रेन में सभी व्यवस्था होगी, नाश्ता, चाय, तीर्थ स्थान पर रुकने की व्यवस्था और वापस लाकर उन्हें आदर के साथ घर भिजवाने की व्यवस्था। अब ये ट्रेनें रुकेंगी नहीं, एक के बाद एक जाती रहेंगी और आपको दर्शन करवाती रहेंगी। जीवन का एक महत्वपूर्ण पक्ष है तीर्थ दर्शन। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अद्भुत है ये यात्रा, बीच में सुंदरकाण्ड, भजन चलेंगे। अद्भुत आनंद आएगा, खूब प्रेम से दर्शन ​कीजिए, यात्रा कीजिए और आनंद से आइए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आने के बाद गांव में कहना कि धरती बचाना है तो साल में एक पेड़ जरूर लगाओ, दूसरा गांव में कहना कि कोई नशा मत करो, तीसरा सबसे कहना जितना बेटों को मानते हो उतना बेटियों को भी मानों, बेटियों के बिना दुनिया नहीं चल सकती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here