विधायक व कलेक्टर बाइक में सवार होकर पगडंडियों मे चलकर पहुंचे गोदाना जलाशय किया नहर का निरीक्षण,पानी रिसाव की समस्या के निराकरण का दिया भरोसा

0
436
कटनी (संवाद)। जिले के रीठी विकासखंड अंतर्गत गोदाना जलाशय और क्षतिग्रस्त नहर का निरीक्षण करने कलेक्टर और विधायक बाईक में सवार होकर पगडंडियों से होते हुए दुर्गम स्थान पहुंचे जहां उन्होंने जलाशय और क्षतिग्रस्त नहर का निरीक्षण किया और नहर से पानी रिसाव से किसानों की समस्या को निराकरण करने का भरोसा दिया है।
विधायक प्रणय प्रभात पाण्डेय और कलेक्टर अवि प्रसाद ने बुधवार को रीठी विकासखंड के गोदाना जलाशय की क्षतिग्रस्त नहर से पानी के रिसाव से फसलों को हो रहे नुकसान और पानी के व्यर्थ बहाव का जायजा लिया। इसके लिए विधायक और कलेक्टर ने करीब एक किलोमीटर तक मोटर बाइक की सवारी की ओर फिर पगडंडियों मे चलकर कटीली झाडियों मे उलझते हुए क्षतिग्रस्त नहर का अवलोकन किया और मौके पर मौजूद किसानों की समस्यांए सुनी।

निरीक्षण के दौरान विधायक प्रणय पांण्डये ने बताया कि नहर क्षतिग्रस्त होने के कारण इसका पानी भेड़ा ग्राम तक जा रहा है और व्यर्थ भी हो रहा है। पानी व्यर्थ होनें से  स्थानीय ग्राम वासियों को पानी की समस्या का सामना करना पड रहा है। कलेक्टर श्री अवि प्रसाद द्वारा स्थल का निरीक्षण कर उपस्थित अधिकारियों को समस्या के निराकरण किये जाने के निर्देश प्रदान किए गए। उन्होने किसानों को भरोसा दिलाया कि उनकी समस्या अवश्य हल होगी।
नया टोला स्थित प्रस्तावित डेम निर्माण स्थल का किया निरीक्षण
बहोरीबंद विधायक प्रणय प्रभात पांण्डेय एवं ग्रामवासियों के साथ मिलकर कलेक्टर अवि प्रसाद ने नया खेडा स्थित ग्राम नया टोला पहुंचकर प्रस्तावित डेम के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उपस्थित सरपंच द्वारा पूर्व में कराये गए सर्वे की जानकारी प्रदान की गई।
विधायक  ने कलेक्टर अवि प्रसाद के प्रति जताया आभार
विधायक श्री पांण्डेय ने खुशी का इजहार करते हुए कहा कि आज पहली बार इस क्षेत्र मे कोई आई.एस.एस अधिकारी दौरा करनें पहुंचे। बाईक में बैढकर 1 किलोमीटर का सफर तय कर मेढ़ के टूटने की समस्या का निरीक्षण किया जाकर अधिकारियों को उचित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। गौदाना डेम मे कैचमेंट एरिया के साथ सिचाई एरिया में पानी होने के बाद भी किसानों को पानी की समस्या का सामना करना पड रहा है। कलेक्टर महोदय को अवगत कराने पर तत्काल ही उनके द्वारा स्थल का निरीक्षण किया गया तथा उपस्थित अधिकारियों को पानी के बहाव को रोका जाकर सीपेज की समस्या का निराकरण कराने एवं किसानों को पानी की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। विधायक श्री पाण्डेय ने कहा कि जिले के इतने बडे अधिकारी द्वारा गरीबों की समस्या को गंभरता से लेते हुए टू व्हीलर एवं पुलिया से चढकर मौके का निरीक्षण किया।

समस्या का समाधान कराने हेतु अधिकारियों को निर्देशित करनें पर विधायक श्री पांण्डेय द्वारा कलेक्टर श्री अवि प्रसाद को धन्यवाद प्रेषित किया गया।निरीक्षण के दौरान कार्यपालन यंत्री जल संसाधन जे.पी.बघेल, जनपद सी.ई.ओ रीठी ज्ञानेन्द्र मिश्रा, कार्यपालन यंत्री पी.एच.ई एस.एल.कोरी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here