लाडली बहना योजना की कुछ ही घंटों में होगी लांचिंग,सीएम शिवराज अपने जन्मदिन पर प्रदेश की महिलाओं को देंगे हजार रुपए प्रति महीने का गिफ्ट

0
348
एमपी (संवाद) बीते कुछ महीने से चर्चा का विषय बनी लाडली बहना योजना के लिए आज 5 मार्च को वह दिन आ ही गया जिसका प्रदेश की महिलाओं को बेसब्री से इंतजार रहा है प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान आज अपने जन्मदिन के अवसर पर लाडली बहना योजना के माध्यम से प्रदेश की बहनों को जन्मदिन का तोहफा देंगे इसके लिए शासन ने बृहद रूप से तैयारी की है राजधानी भोपाल में इसके लिए एक ग्राहक आयोजन भी किया है जिसमें प्रदेशभर की एक लाख से ज्यादा महिलाएं के शामिल होने की बात कही गई है इसके अलावा पूरे प्रदेश के जिलों में वर्चुअल के माध्यम से शामिल होंगे।
भोपाल स्थित राजधानी में जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिन खुलेगी भारी उत्साह है और इसके लिए तमाम आयोजन भी किए गए है। वही बीते कुछ महीनों से चर्चा का विषय बनी और सीएम की घोषणा के बाद से पूरे प्रदेश की महिलाओं मैं एक उत्सुकता देखी जा रही थी की घोषणा के बाद आखिर लाडली बहना योजना का शुभारंभ कब से होगा। सीएम शिवराज की घोषणा के बाद संबंधित प्रशासनिक अमला इस योजना को अमलीजामा पहनाने में लगा हुआ था पूरी रूपरेखा और गाइडलाइन तैयार हो जाने के बाद आज 5 मार्च को दोपहर 1 बजे जम्बूरी मैदान से सीएम शिवराज सिंह चौहान अपने जन्म दिवस के दिन इस योजना की लांचिंग करने जा रहे हैं। इसी दिन से प्रदेश भर के सभी जिलों में इस योजना के लिए पात्र महिलाओं के आवेदन भरने शुरू हो जाएंगे इसके लिए भी शासन ने अलग इंतजाम किए हैं।
लाडली बहना योजना के तहत प्रदेश की 1 करोड़ महिलाओं को 1 हजार रुपए प्रति महीना दिए जाने का प्रावधान है। यानी प्रत्येक महिलाओं को साल में ₹12 हजार रुपए उनके खाते में प्रदेश सरकार भेजेगी। शासन के द्वारा इस योजना में शामिल होने वाली महिलाओं के लिए क्राइटेरिया भी जारी की है। जिसके तहत वह गाइडलाइन जारी करके पात्र महिलाओं को ही इस योजना का लाभ दिया जाएगा आज 15 मार्च से ही इस योजना के लाभ पाने के लिए पूरे प्रदेश भर में आवेदन फार्म भरने शुरू हो जाएंगे। शासन ने इसके लिए ग्राम पंचायत स्तर से लेकर जनपद पंचायत नगरीय निकाय के लिए अलग-अलग व्यवस्था की है। सरकार ने महिलाओं को किसी से परेशानी को देखते हुए व्यवस्थाएं भी बनाई गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here