रिश्वतखोर रोजगार सहायक रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार,लोकायुक्त टीम की कार्यवाही

0
153
प्रतीक रामचंद्रानी टीकमगढ़ (संवाद)।
प्रदेश में लगातार रिश्वत लेने के मामले सामने आ रहे है और अधिकारी रंगे हाथ पकड़े भी जा रहे हैं। ताजा मामला प्रदेश के टीकमगढ़ जिले से हैं जहां 1 रिश्वतखोर रोजगार सहायक ने पीएम आवास की किस जारी करने के लिए हितग्राही से रिश्वत की मांग कर रहा था जिसे लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों रिश्वत लेते धर दबोचा है। और अब आगे की कार्यवाही की जा रही है।
 दरअसल यह पूरा मामला टीकमगढ़ जिले के लिधौरा तहसील के पहाड़ी बुजुर्ग गांव का है। जहां पर पदस्थ रोजगार सहायक संतोष कुशवाहा के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले मकान की तीसरी किस्त जारी करने के लिए हितग्राही रविंद्र अहिरवार से रिश्वत के रूप में रुपयों की मांग कर रहा था। हितग्राही संतोष अहिरवार के द्वारा रुपए ना देने पर वह उसकी किस्त जारी नहीं कर रहा था। जिससे परेशान और तंग होकर हितग्राही संतोष अहिरवार ने लोकायुक्त सागर के अधिकारियों से पूरी घटना की शिकायत कर दी। जिसके बाद लोकायुक्त की टीम ने शिकायत की जांच उपरांत शिकायत सही पाई गई और उन्होंने हितग्राही को अपने प्लान के अनुसार रिश्वत रोजगार सहायक को रिश्वत देने की बात कही गई।  
जिसके बाद आज 20 सितंबर को सुबह हितग्राही के द्वारा रोजगार सहायक को जैसे ही रिश्वत की राशि 7 हजार दिए गए उसके तुरंत बाद लोकायुक्त सागर की टीम ने रिश्वतखोर रोजगार सहायक को 7 हजार की रिश्वत ले रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है और अब आगे की कार्यवाही की जा रही है।
इस छापामार कार्याही के बाद लोकायुक्त टीम सागर के निरीक्षक बीएम द्विवेदी ने बताया कि आरोपी रोजगार सहायक के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल टीम मौके पर ही मौजूद है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान लोकायुक्त टीम में शामिल निरीक्षक बीएम द्विवेदी, निरीक्षक केपीएस बेन सहित स्टाफ मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here