मप्र का 53वां जिला बना मऊगंज,सीएम शिवराज ने रीवा से अलगकर की नए जिले की घोषणा

0
943
रीवा (संवाद)। क्षेत्र वासियो की बहुप्रतीक्षित मांग आज पूरी हुई है।इस क्षेत्र के लोंगो के द्वारा बीते कई सालों से मऊगंज को रीवा से अलग जर जिला बनाने की मांग की रही थी जो आज पूरी हो गई है।प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मध्यप्रदेश में 53 वे जिले के रूप में मऊगंज की घोषणा की गई है।
दरअसल बीते कई वर्षों से मध्यप्रदेश के कई क्षेत्रों से लोंगो के द्वारा अपने क्षेत्र को जिला बनाने की मांग की जा रही जिसमे विन्ध्य क्षेत्र से मऊगंज,मैहर और ब्यौहारी को जिला बनाये जाने की मांग की जाती रही है।क्षेत्रवासियों की मांग को ध्यान में रखते हुए सीएम शिवराज ने मऊगंज को रीवा से अलग कर जिले की घोषणा की है। मऊगंज को रीवा की 3 तहसीलों को अलग कर जिला बनाया गया है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मऊगंज में कालेज के नवीन भवन परिसर में आयोजित प्रदेश स्तरीय समारोह में संबल योजना के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे जहां उन्होंने 27310 हितग्राहियों को अनुग्रह राशि का सिंगल क्लिक से वितरण किया। इसके अलावा सीएम शिवराज समारोह में 73 करोड़ 56 लाख रुपए की लागत के 10 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया और इसी दौरान मऊगंज को नए जिले की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here