बिना सूचना ओआईसी ने काटी स्वास्थ्य कर्मचारियों के आवास की बिजली,ओआईसी और स्वास्थ्य कर्मियों में जंग जारी

0
128
प्रतीक रामचंद्रानी टीकमगढ़ (संवाद)।
यूं तो जिले भर में इन दिनों बिजली संकट देखा जा रहा है। बिजली विभाग की सुस्त कार्यशैली और बसूली अभियान में व्यस्थाओं को बुरी तरह प्रभावित किया है। इन तमाम खामियों का खामियाजा सीधा सरकार को भुगतना पड़ सकता है। पलेरा क्षेत्र में आम जनता त्रस्त है, और उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। कहा जा रहा है आम जनता की नाराजगी जग जाहिर है। तमाम आरोपों के बीच अचानक आज बिजली विभाग को लेकर यहां की स्वास्थ्य महिला कर्मचारियों का सडक़ों पर आना चर्चाओं में बना हुआ है।
महिला स्वास्थ्य कर्मचारी  बिना किसी सूचना के ओआईसी विद्युत विभाग द्वारा आवासों के कनेक् शन काटे जाने को लेकर खफा है। उन्होंने प्रदर्शन और नारेबाजी कर यहां तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है। बताया गया है कि अस्पताल की व्यवस्थाएं अचानक इन कर्मचारियों के काम बंद कर देने से डगमगा गई हैं। बताया गया है कि ओआईसी अमित भूषण द्वारा आज अचानक महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों के आवासों की बिजली काट दी। कनेक् शन काटे जाने से खफा महिला कर्मचारियों ने बताया कि ओआईसी से चर्चा करने पर उन्होंने अभद्रता की। इसके साथ ही बिना किसी सूचना के कनेक् शन काटे जाने से उनकी परेशानियां बढ़ गई हैं।
कर्मचारियों ने कहा कि उन्होंने काम बंद कर आज प्रदर्शन किया। इस दौरान नारेबाजी करते हुये उन्होंने तहसीलदार डां अबंतिका तिवारी को ज्ञापन सौंपकर बिजली कनेक् शन जोड़े जाने और ओआईसी के विरूद्ध कार्रवाई किये जाने की मांग की है। तहसीलदार पलेरा को दिये गये ज्ञापन में ओआईसी बिद्युत विभाग पलेरा द्वारा अस्पताल परिसर में बिना किसी पूर्व सूचना के बिजली कनेक्शन काटने पर नाराजगी जाहिर की गई। कहा गया है कि आज दिनांक 19 सितम्बर 2022 को ओआईसी बिद्युत विभाग पलेरा द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलेरा आवासीय परिसर में बिना किसी पूर्व सूचना के डॉ पुनीत वर्मा चिकित्सा अधिकारी एवं श्रीमती उमा अहिरवार स्टाफ  नर्स का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है, जिससे मेडिकल स्टाफ  को अनावश्यक परेशानी हो रही है । इसके पूर्व भी डॉ रूचि शर्मा चिकित्सा अधिकारी का भी बिजली कनेक्शन काटा गया था, जबकि मेडिकल स्टाफ  दिन-रात अस्पताल में मरीजों की देख रेख व जनसेवा में लगे रहते है। ऐसी परिस्थिति में मेडिकल स्टाफ का ड्यूटी करना संभव नहीं है । ओ आई सी बिद्युत विभाग पलेरा से फोन पर बात करने पर इनके द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया, इनका व्यवहार बिलकुल भी सहयोगात्मक नहीं है ।
ओआईसी बिद्युत विभाग का इस प्रकार का रबैया स्वीकार योग्य नहीं है एवं इस प्रकार की परिस्थिति में अस्पताल स्टाफ  ड्यूटी करने में असमर्थ है । उन्होंने उक्त प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की है। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने ज्ञापन की प्रतिलिपि जिला कलेक्टर टीकमगढ़, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को प्रेषित की है। ज्ञापन देने वालों में बीएमओ डां पुष्पेन्द्र कुशवाहा, गगन सोनी, कुणाल चतुर्वेदी, दयाराम अहिरवार, महिला कर्मचारियों के अलावा समस्त कर्मचारियों के नाम शामिल हैं।
ओआईसी और स्वास्थ्य विभाग में जंग
नगर में बीते सोमवार को शाम के बाद सुबह घटनाक्रम के बाद स्वास्थ्य विभाग और विद्युत विभाग के अधिकारी कर्मचारी आमने-सामने आ गए। पूरे मामले को लेकर जहां स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा तहसीलदार डॉ अवंतिका तिवारी को ज्ञापन सौंपा गया, वहीं विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता अमित भूषण की ओर से थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। इसके अलावा विद्युत कनिष्ठ अभियंता अमित भूषण और डॉ पुनीत वर्मा की बातचीत का एक ऑडियो की सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। कनिष्ठ अभियंता अमित भूषण के द्वारा एक लिखित आवेदन पत्र थाना प्रभारी मुकेश कुमार शाक्य को सौंपा गया है। जिसमें उन्होंने बताया कि डॉ पुनीत के द्वारा  स्वास्थ्य कॉलोनी में अवैध  विद्युत का उपयोग किया जा रहा था। उनके खिलाफ 4 अगस्त को विद्युत चोरी का प्रकरण भी तैयार किया गया था, जिसकी राशि  कार्यालय आकर जमा नहीं की गई। जिसके बाद विभाग के द्वारा इनकी विद्युत सेवा बंद करने पर हड़ताल किए जाने की धमकी दी जा रही है। अब तक पूरे मामले को लेकर वायरल हुए ऑडियो में दोनों ही अधिकारी एक दूसरे को देख लेने की बात कर रहे हैं। वहीं कनिष्ठ अभियंता द्वारा पुलिस को दिए गए आवेदन पत्र के बाद दोनों ही विभाग आमने सामने नजर आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here