प्रदेश सरकार गरीब एवं वंचित वर्ग के विकास के लिए कृत संकल्पित, मझौली में नगरोदय कार्यक्रम में शामिल हुई मंत्री मीना सिंह

0
459
नगर परिषद मझौली में 2 करोड़ 59 लाख रुपये लागत के             विकास कार्यों किया लोकार्पण एवं शिलान्यास
सीधी (संवाद)। जिले में नगरोदय कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची मध्यप्रदेश शासन की जनजातीय कार्य विभाग एवं सीधी जिले की प्रभारी मंत्री ने उपस्थित जन समुदाय से कहा कि  प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से हर गरीब के पक्के मकान का सपना पूरा हो रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान जी ने वर्ष 2024 तक प्रत्येक गरीब को पक्का आवास प्रदान करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। आज प्रत्येक नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण किया जा रहा है। कुछ वर्षों पहले तक तो यह असंभव लगता था। इस असंभव कार्य को प्रधानमंत्री जी ने संभव करके दिखाया है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवासों के निर्माण में किसी भी प्रकार की अनावश्यक रोक नहीं लगाई जाए। ऐसे प्रकरणों की तत्काल जांच कर निर्णय लें और सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हुए गरीब एवं वंचित वर्ग की सहायता करें।
प्रदेश की जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग मंत्री तथा जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह द्वारा मंगलवार को नगर परिषद मझौली में आयोजित नागरोदय कार्यक्रम में 2 करोड़ 59 लाख रुपये लागत के विकास कार्यों को लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के स्वीकृत पत्र, पीएम स्वनिधि योजना के हितग्राहियों को स्वीकृत पत्र तथा प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना अंतर्गत छात्र-छात्राओं को निःशुल्क मूंग का वितरण किया गया।
प्रभारी मंत्री सुश्री सिंह ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में अधोसंरचना विकास तथा स्वच्छता के क्षेत्र में लगातार कार्य किये जा रहे हैं। सुश्री सिंह ने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की सतत निगरानी रखते हुए समय सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। प्रभारी मंत्री ने कहा कि स्वच्छता के क्षेत्र में प्रदेश के नगरीय निकाय उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं, मझौली नगर परिषद को भी इस दिशा में कार्य करने की आवश्यकता है। प्रभारी मंत्री द्वारा प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए बताया गया कि प्रदेश सरकार गरीब एवं वंचित वर्ग के विकास के लिए कृत संकल्पित है। विकास के कार्यों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।
इस अवसर पर विधायक धौहनी श्री कुंवर सिंह टेकाम ने कहा कि नगर परिषद मझौली का क्रमबद्ध तरीके से विकास किया जाएगा। यह कार्य नागरिकों के सहयोग से ही संभव है। उन्होंने अधिकारियों से नागरिकों से लगातार संवाद स्थापित करने तथा विकास की कार्ययोजना में सहभागी बनाने के लिए कहा है। उन्होंने प्रभारी मंत्री को मझौली के विकास के लिए विभिन्न मांगों से अवगत कराया।
इसके पूर्व प्रभारी मंत्री सुश्री सिंह द्वारा नगर परिषद मझौली के वार्ड क्रमांक 6 के निवासी श्री राम विशाल यादव एवं श्रीमती अनीता यादव के नव निर्मित प्रधानमंत्री आवास का गृह प्रवेश तथा हितग्राही श्री दल प्रताप यादव एवं श्रीमती श्याम बाई यादव के प्रधानमंत्री आवास का भूमि पूजन कराया गया। उन्होंने हितग्राहियों को नवीन पक्के आवास की शुभकामनाएं एवं बधाई दी हैं।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री मुजीबुर्रहमान खान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश कुमार श्रीवास्तव, सीईओ जिला पंचायत श्री राहुल धोटे, गणमान्य नागरिक श्री इंद्र शरण सिंह चैहान सहित जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागीय अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here