सीएम शिवराज के कंधे पर गैंती देख आश्चर्यचकित हुए लोग,लोंगो ने कहा यह पॉलिटिक्स है

0
379
एमपी (संवाद)। मध्यप्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनावों का समय नजदीक आते जा रहा है, वैसे वैसे प्रदेश में पॉलिटिक्स के बदलते रूप देखे जा रहे हैं। हालांकि यहां पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा हमेशा से ही मध्य प्रदेश के तमाम क्षेत्रों और समाज के रीति रिवाज, सामाजिक सभ्यता को मानते नजर आए हैं। वही बीते रविवार को सीएम शिवराज का एक नया रूप देखने को मिला उनके द्वारा हेलीकॉप्टर से उतरते समय अपने कंधे पर गैंती (कुदाल) लेकर उतरे और कंधे पर गैंती रखे रखे ही उन्होंने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान उपस्थित अधिकारी कर्मचारी और अन्य लोगों को यह देख बड़ा ही आश्चर्य हुआ है।

सीएम शिवराज संस्कृति और पंरपरा को विभाने में कभी पीछे नहीं रहते है, जहां भी जाते है, वहां के वस्त्र, बोली और पंरपरा को अपनाते है। उनके इसी अंदाज से वह विभिन्न संस्कृति, बोली और पंरपरा वाले लोगों को कुछ देर में ही अपना बना लेते है। बीते रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के झाबुआ जिले में हलमा उत्सव में शामिल होने पहुंचें थे। जहां उन्होंने हेलीपैड पर कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और और स्थानीय नेता उनके स्वागत में मौजूद थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान जैसे ही हेलीकॉप्टर से उतरे उनको देखकर सब आश्चर्य चकित रह गए। उनके कंधे पर गैंती (कुदाल) रखी थी और वे बहुत शान से गैंती को लेकर हेलीकॉप्टर से उतरकर चल रहे थे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है लोगों ने कई कमेंट भी किए हैं।

इसे लेकर सीएम शिवराज ने अपने ट्विटर के माध्यम से  यह कहा कि- हलमा परमार्थ की अद्भुत परम्परा है। पूरा गांव मिलकर खेती में सहायता कर रहा है, एक आव्हान पर कुऑ खोद रहा है। यही तो भारत की वसुधैव कुटुंबकम् की अवधारणा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here